Wandi J 11:50 PM

Would You purchase a phone which have 12GB RAM, 60MP HD/HQ Camera with 3 Battery ?

Here is the Details about Cadenza !

एक स्मार्टफोन से आप क्या चाहते हैं? बैटरी अच्छी चले, कैमरा अच्छा हो, Ram इतनी हो कि ज्यादातर Apps और Games ठीक से काम कर सकें और देखने में भी अच्छा लगे। अगर येही सारी खूबियां आपको जल्दी ही एक ही SuperPhone में मिल जाए तो कैसा रहे। तो अब आपको ज्यादा इंतज़ार करने की ज़रुरत नहीं है, फिनलैंड की ट्यूरिंग रोबोटिक इंडस्ट्रीज (Turing Robotic Industries) एक ऐसा फोन ला रही है जिसके स्पेसिफिकेशन जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। 12 GB RAM, 60 मेगापिक्सल कैमरा और तीन बैटरी वाले इस फोन का नाम वैसे तो Cadenza है लेकिन कंपनी भी इसे Future Phone कह रही है।



क्या हैं इस फोन की खासियत....

 

1. एफिल टावर से भी फेंक दोगे तो नहीं टूटेगा:


ट्यूरिंग रोबोटिक का दावा है कि उनका फोन Cadenza को लिक्विडमोर्फियम (liquidmorphium) नाम के एक मेटल से बनाया गया है जो कि  एल्युमिनियम और स्टील से भी ज्यादा मज़बूत होता है। ये फोन एक हद तक हाई और लो टेम्प्रेचर को भी झेल सकेगा। ये फोन वॉटरप्रूफ भी होगा। 

2. जनिए प्रोसेसर और रैम के बारे में:

सबसे पहली बात प्रोसेसर की, इसमें 16 क्रायो कोर वाले दो स्नैपड्रैगन 830 प्रोसेसर होंगे जो इसे iPhone 7 से भी चार गुना मजबूत और एडवांस्ड फोन बना देंगे। इन प्रोसेसर का इस्तेमाल ठीक से किया जा सके इसके लिए फोन में 12GB की रैम लगी होगी। ये 2GB के अलग-अलग 6 स्लॉट में होगी।


3. जितना चाहे डाटा सेव रखें:

इस स्मार्टफोन की इंटरनल मेमोरी 512GB है। इतना ही नहीं, इसे 256GB के दो माइक्रो SD कार्ड के जरिए 512GB तक और बढ़ाया जा सकता है।

4. डिस्प्ले भी है धमाकेदार:

फोन में 5।8 इंच के qHD (1440X2560 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले स्क्रीन दी है। फोन की बॉडी ग्रैफीन ऑक्साइड की होगी, जिसमें लिक्विड मेटल फ्रेम लगा होगा।

5. DSLR कैमरे की ज़रुरत नहीं: 

ये स्मार्टफोन पावरफुल कैमरा से लैस है। फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें आईमैक्स 6 के ट्रिपलेट लेंस वाला क्वॉड रियर प्राइमरी कैमरा लगा है। जो 60 मेगापिक्सल के बराबर है। इसमें 20 मेगापिक्सल का ड्युअल फ्रंट कैमरा लगा है। यानी 4K से ज्यादा शानदार 6K की तस्वीरें आसानी से खींची जा सकेंगी।

6. कनेक्टिविटी:

इस फोन में वाई-फाई को वाई-जाइग कहा गया है, यानी यह 60Ghz पर 1 GBPS की डाटा स्पीड दे सकता है। इस फोन में एक साथ चार नैनो सिम लगाई जा सकती हैं।

7. बैटरी की चिंता नहीं होगी:

इस स्मार्टफोन में 2400mAh की ग्रैफीन सुपरकैपिसिटर बैटरी दी गई हैं। दूसरा इसमें 1,600mAh की लीथियम-ऑयन बैटरी दी गई है और तीसरे बैकअप के रूप में इसमें हाइड्रोजन फ्यूल सेल लगाए गए हैं।

8. ऑपरेटिंग सिस्टम :

ऑपरेटिंग सिस्टम के लिहाज से इसमें सेलफिस आधारित स्वॉर्डफिश OS दिया गया है। ये डीप लर्निंग आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस पर आधारित है। ये कंपनी का ऑपरेटिंग सिस्टम है।

मिली जानकारी के मुताबिक ट्यूरिंग रोबोटिक इंडस्ट्रीज इस स्मार्टफोन को अगले साल यानी 2017 में लॉन्च करेगी। हालांकि, कंपनी ने अभी इसकी तारीख तय नहीं की है फिर भी ऐसा माना जा रहा है कि 2017 के पहले क्वार्टर में इसे लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस हैंडसेट की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। फिलहाल इसके दो कलर Dark Wyvern और Dw Glaedr लॉन्च होंगे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »