Eliphone launched their Phone Like comparative with Galaxy S7

साउथ कोरियन टेक्नॉलोजी दिग्गज सैमसंग के फ्लैगशिप फैबलेट Galaxy Note 7 का हश्र तो पता ही है. बैटरी में आग लगने की वजह से बंद हो चुका है. लेकिन चीन की स्मार्टफोन कंपनी Eliphone ने ऐसा ही एक स्मार्टफोन लाई है, जो देखने में कमोबेश Galaxy Note 7 जैसा ही लगता है. इसका नाम भी S7 दिया गया है. इसके अलावा एक दूसरा स्मार्टफोन भी है जो Galaxy S7 जैसा लगता है और इसका नाम S7 Mini है.
मेटल फ्रेम का बने इस स्मार्टफोन में भी ग्लास पैनल दिया गया है जैसे Galaxy S7 में है. कर्व्ड डिस्प्ले और ग्लास मेटल फिनिश की वजह से देखने में शायद आप चकमा खा जाएं. हालांकि भले ही ये स्मार्टफोन Galaxy S7 और Note 7 की तरह दिखते हों, लेकिन जाहिर है स्पेसिफिकेशन और परफॉर्मेंस के मामले में वैसे Galaxy S7 के स्टैडर्ड के तो नहीं ही होंगे.
4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाला वैरिएंट कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 239 डॉलर यानी लगभग 16 हजार रुपये में प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. हालांकि इसकी शिपिंग 7 दिसंबर से शुरू होगी.
नजर डालते हैं इनके स्पेसिफिकेशन्स पर.
इसमें मीडियाटेक का 10 कोर वाला फ्लैगशिप Helio X20 प्रोसेसर लगा है और ARM Mali T880 GPU है. इसके तीन वैरिएंट्स हैं, पहले में 2GB रैम और 16GB मेमोरी है, दूसरे में 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी जबकि 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है और इसमें एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम स्लॉट, मेमोरी कार्ड स्लॉट, एनएफसी और वाईफाई जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

स्पेसिफिकेशन को देखें तो ऐसा नहीं लगता कि ये किसी कॉपी स्मार्टफोन के हैं. क्योंकि ऐसे स्पेसिफिकेशन दूसरी कंपनियों के स्मार्टफोन में भी होते हैं. देखना दिलचस्प होगा कि यह पॉपुलर होता है या नहीं. अगर पॉपुलर हुआ तो जाहिर है दूसरी कंपनियों के लिए चैलेंजिंग होगा.

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »